Geeta Mehta: मशहूर लेखिका और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की बहन गीता मेहता का निधन हो गया है।

WhatsApp Group Join Now
Follow us on Google News Join Now

Geeta Mehta, Geeta Mehta Has Passed Away: मशहूर लेखिका और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की बहन गीता मेहता का शनिवार को निधन हो गया। सूत्रों के मुताबिक, गीता मेहता का निधन दिल्ली स्थित उनके आवास पर हुआ। वह 80 साल की थीं. महान नेता और ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक की बेटी, गीता मेहता एक प्रसिद्ध लेखिका, वृत्तचित्र फिल्म निर्माता और पत्रकार थीं। वह ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की बड़ी बहन हैं और उनका विवाह प्रसिद्ध अमेरिकी प्रकाशक स्वर्गीय सनी मेहता से हुआ था। उनके निधन की खबर के बाद शोक की लहर दौड़ गई.

Geeta Mehta Has Passed Away

पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त करते हुए कहा, ”प्रसिद्ध लेखिका श्रीमती गीता मेहता जी के निधन से दुखी हूं. वह एक बहुमुखी व्यक्तित्व की धनी थीं, जो अपनी बुद्धिमत्ता और लेखन के साथ-साथ फिल्म निर्माण के प्रति जुनून के लिए जानी जाती थीं। प्रकृति एवं जल संरक्षण. दुख की इस घड़ी में नवीन पटनायक जी और उनके पूरे परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।”

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा ने अपने कुल्हाड़ी के हैंडल से गीता मेहता की मौत पर शोक व्यक्त किया. “एक करीबी पारिवारिक मित्र होने के नाते, मुझे एक महान वक्ता के रूप में उनकी बुद्धि और बुद्धिमत्ता और अपने दिवंगत पति और प्रकाशक सनी मेहता के प्रति उनकी महान दयालुता और अद्भुत आतिथ्य याद है। एक प्रभावशाली “एक विचारशील, उत्साही व्यक्तित्व, वह बहुत याद आएंगी। बैजयंत पांडा की पोस्ट में कहा गया, “परिवार के प्रति गहरी संवेदना और दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना।”

ओडिशा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने पूर्व हैंडल पर दुख जताया है. “प्रसिद्ध लेखिका गीता मेहता जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। यह साहित्यिक और सांस्कृतिक जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। ओडिशा के माननीय मुख्यमंत्री और परिवार के प्रति गहरी संवेदना। भगवान उनके परिवार को शक्ति दे और मित्रों। मैं प्रार्थना करता हूँ।” प्रधान ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, ”मुझे यह नुकसान सहना होगा।” 1943 में दिल्ली में बीजू और ज्ञान पटनायक के घर जन्मी गीता मेहता की शिक्षा भारत में और ब्रिटेन के कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में हुई। उनकी पुस्तकों में कर्मा कोला, स्नेक्स एंड लैडर्स, ए शामिल हैं। नाड़ी सूत्र, राजा और शाश्वत गणेश।

Also Read:

Gujarati Voice Typing App

GPS Area Calculator App

Caller Name Announcer App

Hey, My Name is Ranjeet From Surat, Gujarat & I Have Been Blogging Since 2 Years Ago. I Have 30+ Websites Which I Manage by Myself. Currently I’m Pursuing BSc IT (Bachelor of Science in Information Technology).

Leave a Comment